र से नाम लिस्ट, R se hindu baccho ke name list

र से हिन्दू बच्चों के नाम


र से नाम लिस्ट, र से हिन्दू बच्चों के नाम, R se hindu baccho ke name


र से शुरू होने वाले बच्चों के नाम - हिन्दू सनातन धर्म में ज्योतिष के अनुसार नाम रखने का खास महत्त्व दिया जाता है, जिसमे क्रमशः राशी और पुकार दो प्रकार के नाम रखे जाते है, राशी के नाम का भी बहुत खास महत्त्व होता है, राशी के नाम का विवाह के अवधि में स्त्री और पुरुष के कुंडली मिलान राशी के नाम से ही होता है, इसलिए राशी के नाम का खास महत्त्व हैं.

ऐसे नाम जो आपके आम बोलचाल में प्रयुक्त होते है और जीवन के सभी कार्यो में प्रयोग किये जाते है उसे ज्योतिष में पुकार का नाम कहा जाता है, जन्म के बाद पुकार का नाम भी ज्योतिष विद्वान द्वारा समय, नक्षत्र, लग्न के अनुसार रखा जाता है.

नाम का असर आपके जीवन के हर क्षण पर पड़ता है, सकारात्मक भी और नकारात्मक भी, नाम का पहला काफी महत्वपूर्ण होता है, पहला अक्षर आपके व्यक्तित्व, आचरण के बारे में बताता हैं.

R नाम वाले लोगों का प्रवृति

र नाम वाले लोग काफी गंभीर और खुले दिल के होते है, ये हमेशा अपने बुध्धिमता परिचय देते है, ईमानदारी भरपूर होती है, धार्मिक चीजो पर रुझान ज्यादा होता है, करियर में सफलता जल्दी मिलती है, ईमानदारी की वजह से दोस्ती बहुत लम्बी चलती है, काफी ज्यादा सोचने वाले लोग है, इस अक्षर से नाम वाले लोग बहुत क्रिएटिव होते हैं और उनकी रुचि कला और संस्कृति के क्षेत्र में ज्यादा रहती है.

र से हिन्दू बच्चो के नाम की लिस्ट



नाम अर्थ
राहुल सक्षम, कुशल
राजेश भगवान इंद्र का दूसरा
नाम
राजन राजा
रवि सूर्य के सामान तेज
रित्विक सुन्दर और सुशील
राधेय कुंती पुत्र कर्ण के समान
रघु
रंजन
रणवीर योधा के समान
रघुवीर भगवान राम का पर्याय नाम
राजशेखर
रघुवीर भगवान का नाम
रजत चाँदी के समान
रचित निर्माण किया हुआ

र से नाम लिस्ट, R se hindu baccho ke name list 5 of 5


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने