PM मोदी ने की फ्रांस आतंकी हमले की निंदा, कहा- आतंकवाद की लड़ाई भारत फ्रांस के साथ

pm modi latest pic

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के नीस शहर में हुए आतंकी हमले समेत हालिया हमलों की निंदा की है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है. फ्रांस के नीस शहर में गुरुवार को एक चर्च में हुए आतंकी हमले में महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई. हमलावर ने चाकू से एक महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया और 2 अन्य लोगों की भी बर्बरता से हत्या कर दी.

[ads id="ads2"]

पीएम ने दिया भरोसा- आतंक के खिलाफ भारत फ्रांस के साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं आज नीस में चर्च के भीतर हुए नृशंस हमले समेत फ्रांस में हुए हालिया आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं.

पीड़ितों के परिवार वालों और फ्रांस के लोगों के साथ हमारी संवेदना. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है.'

बता दें नीस में गुरुवार को एक गिरिजाघर में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाते हुए हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई. यह पिछले दो महीनों में फ्रांस में इस तरह का तीसरा हमला है. नोट्रेड्रम चर्च (गिरिजाघर) में हमले को अंजाम देने वाला हमलावर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस वारदात स्थल से एक किलोमीटर की दूरी पर वर्ष 2016 में बास्तील डे परेड के दौरान एक हमलावर ने ट्रक को भीड़ में घुसा दिया था, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी.

[ads id="ads2"]

मृतकों में एक महिला भी है, जिसका ISIS की तरह चाकू से सिर कलम किया गया है. नीस के मेयर ने कहा कि ये आतंकी हमला हो सकता है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार किया जा चुका है. हालांकि गिरफ्तारी के दौरान वो घायल अवस्था में था इसलिए उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है.







0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने