सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत केस में दिया सीबीआई जांच के आदेश


सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को "सुशांत सिंह राजपूत" केस में बहुत ही महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है, अब इस केस की जाँच सीबीआई करेगी , जिसके बाद केस का परदाफाश हो जाएगा , असली अपराधी और सुशांत के कातिल पकड़े जाएंगे ।


मुंबई पुलिस अब मामले में एकत्र सभी सबूतों को जांच एजेंसी सीबीआई को सौंप देगी, शीर्ष अदालत ने सुशांत के पिता के के सिंह द्वारा पटना में दर्ज एफआईआर को भी बरकरार रखा।  उन्होंने कहा, 'पटना में दर्ज एफआईआर सही थी और सीबीआई का संदर्भ कानूनन है।  जस्टिस रॉय ने कहा कि बिहार सरकार सीबीआई को जांच के लिए मामला स्थानांतरित करने के लिए सक्षम है।

अदालत ने यह भी कहा, “मुंबई पुलिस के पास भी मामले में अधिकार क्षेत्र है।  लेकिन आरोपों को देखते हुए, यह अनुच्छेद 142 और ठीक सीबीआई जांच के तहत अपनी शक्तियों को लागू करने के लिए उपयुक्त है ।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने भी फैसले पर खुशी जताई और कहा कि इससे लोगों का कोर्ट में विश्वास मजबूत हुआ है।  "मैं बहुत ख़ुश हूँ।  सुप्रीम कोर्ट के आदेश से लोगों का कोर्ट में विश्वास मजबूत हुआ है और उन्होंने देश को भरोसा दिलाया है कि न्याय दिया जाएगा ... आज के फैसले ने साबित कर दिया है कि बिहार पुलिस सही थी।  मुंबई पुलिस ने जिस तरह से बर्ताव किया वह गैरकानूनी था। '


अपने हलफनामे में रिया ने कहा था कि मामले में बिहार पुलिस का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है, जबकि सुशांत के पिता ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए बिहार पुलिस को "स्पष्ट रूप से अधिकार क्षेत्र" बताया था क्योंकि कार्रवाई का कारण पटना में हुआ, जैसा कि जीवनकाल के दौरान हुआ था।  अभिनेता से, "पटना से टेलीफोन पर उनसे बात करने की पिता की कोशिश को आरोपी व्यक्तियों ने उनसे बात नहीं करने दिया, जिससे उनके बेटे की जान बच सकती थी"।  रिया ने यह भी कहा है कि उसे सीबीआई जांच से कोई समस्या नहीं है






0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने