रांची के क्वारंटाइन सेंटर में गर्भवती हो गयी 'तबलीगी जमात' की 3 औरतें, अब्बू कौन पता नहीं

tabligi jamat women pregnant

अखबार "दैनिक जागरण" के अनुसार झारखंड की रांची के एक क्वारटाईन सेन्टर और फिर जेल में 111 दिनों से प्रशासन और पुलिस की निगरानी में रह रही तबलीगी जमात की तीन विदेशी महिलाएं गर्भवती हो गयी, वह हाल तब है जब क्वारटाईन सेन्टर और जेल में मिलने जुलने की पाबंदी है।


क्वारटाईन सेन्टर से जेल में प्रवेश के साथ ही मेडिकल के दौरान इन सभी महिलाओं का चेकअप हुआ था, तीनो महिलाओ ने डॉक्टर को गर्भवती होने की जानकारी दी थी, बाद में अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट के बाद कन्फर्म हो गया कि क्वारटाईन किये जाने के बाद ही ये महिलायें गर्भवती हुई है।

ऐसे में एक सवाल उठता है कि जिस क्वारटाईन सेंटर में लोगो को एक दूसरे से मिलने की अनुमति तक नही होती वहाँ ये महिलाएं गर्भवती कैसे हो गयी ।

17 मार्च को दिल्ली से आई थी राँची

पाँच विदेशी महिलाएं अपने पति समेत 17 मार्च को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली से रांची आयी थी, इसके बाद रांची के हिंदपीढ़ी मस्जिद के मुहल्ले में रह रही थी, जहाँ 30 मार्च को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था, ये महिलाएं दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से राँची आयी थी ।


इन सभी विदेशियों पर लॉक डाउन और वीजा नियमो के उल्लंघन का आरोप था, 21 जुलाई को इन सभी महिलाओं को जमानत पर कोर्ट ने रिहा कर दिया ।

News Source : दैनिक जागरण 

Dainik Jagran Epaper link : https://bit.ly/3fVEnN6




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने