लद्दाख में भारतीय सैनिकों ने दिया मुहतोड़ जवाब, 5 चीनी सैनिक हुए ढेर

Also Read


लद्दाख में एक बार फिर भारतीय सेना और चीनी सेना आमने-सामने आ गए हैं। खबर है कि दोनों सेनाओं की बीच हिंसक झड़प हो गई है जिसमें भारतीय सेना के एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए है। वहीं जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पांच चीनी सैनिकों को भी मार गिराए हैं।बता दें कि 53 साल बाद भारत-चीन सीम पर यह हालात बने हैं। सेना की ओर से जारी बयान के अनुसार लद्दाख स्थित गलवान घाटी में सोमवार की रात को डि-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है।


खास बात यह है कि इस झड़प के दौरान किसी तरह की कोई गोली नहीं हुई है, मतलब हाथापाई और पत्थरबाजी हुई थी। झड़प में चीन की सेना को काफी नुकसान पहुंचा है और 5 सैनिकों की मौत हुई है। वहीं अब इस मामले को शांत करने के लिए दोनों देशों के बड़े अधिकारी बैठक कर रहे हैं। खैर हर बार की तरह इस बार भी चीन का दोहरा रवैया सामने आ रहा है।


इस घटना पर चीनी विदेश मंत्रालय का आधिकारिक बयान आ गया है। हैरत की बात यह है कि बयान में बीजिंग ने भारत पर घुसपैठ करने का आरोप लगाया है। अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार बीजिंग का आरोप है कि भारतीय सैनिकों ने बॉर्डर पार करके चीनी सैनिकों पर हमला बोला था। चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ऐसी स्थिति में भारत एकतरफा कार्रवाई न करे।





नया पेज पुराने