कोरोना वायरस से अब तक 20 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 700 पार

Also Read


देशभर में गुरुवार को कोरोना वायरस से सात लोगों की मौत के साथ देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। यह एक दिन में देश में इस वायरस से मरने वालों की यह संख्या अबतक सबसे ज्यादा है। वहीं देशभर में 71 नए मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 700 के पार हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार देर रात तक संक्रमित मरीजों की संख्या 727 दर्ज की गई।
वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छह बताई। मंत्रालय के मुताबिक अबतक 16 लोगों की मौत हुई है। जबकि 88 नए मामले आए हैं। मंत्रालय की ओर से संक्रमित मरीजों की संख्या 694 बताई जा रही है।



अंडमान में मिला दूसरा मरीज

अंडमान में कोरोना वायरस का दूसरा पॉजिटिव मामला सामने आया है। दूसरा मरीज पहले मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के मुख्य सचिव चेतन संघी ने यह जानकारी दी।

इटली में सर्वाधिक कहर: चीन में आश्चर्यजनक रूप से स्थिर होने लगे हैं आँकड़े, अमेरिका में नया संकट

चीन के वुहान प्रांत से शुरू हुए इस वायरस जिसे अब चायनीज वायरस भी कहा जा रहा है, ने अभी तक सबसे ज्यादा प्रभावित यूरोपीय देश इटली को किया है। क्योंकि इटली में इस वायरस से मरने वालों की संख्या सर्वाधिक है। इटली में इस वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 24 मार्च को मात्र एक दिन में 743 पहुँच गई। इससे पहले 23 मार्च को इस देश में 602 लोगों की मौत हुई थी और 26 मार्च को इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 712 रही। वहीं देखा जाए तो अमेरिका 26 मार्च को 13968 नए मामलों के साथ टोटल केस में सबसे ऊपर आ गया है जहाँ कुल मामले 82179 हैं और इसमें से एक्टिव मामले 79138 है।




नया पेज पुराने