कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए अक्षय कुमार ने PM फंड में 25 करोड़ रुपये दान किए

Also Read


कोरोनावायरस ने दुनिया भर में मानव जीवन पर भारी असर डाला है और भारत में भी तेजी से फैल रहा है। सरकार ने 15 अप्रैल तक देशव्यापी बंद की घोषणा की है, ताकि हम पर होने वाली महामारी को रोकने की कोशिश की जा सके। लोगों को अनावश्यक रूप से अपने घरों को छोड़ने से बचने के लिए कहा गया है और इसी बीच मशहूर हस्तियों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र और राज्य को आर्थिक रूप से मदद करना शुरू कर दिया है.


बॉलीवुड के खिलाडी "अक्षय कुमार" ने प्रधानमंत्री केयर फण्ड" में 25 करोड़ रूपये की मदद की घोषणा की है, अक्षय कुमार ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी, अक्षय कुमार से पहले बहुत सारे हस्तियों ने केंद्र और राज्य सरकारों को मदद की घोषणा की है, इनमे दक्षिण भारत के कई कलाकार भी शामिल है, पवन कल्याण, राम चरण, महेश बाबू ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया,.


हाल ही में कॉमेडियन-एक्टर कपिल शर्मा ने भी कोरोनरी वायरस से लड़ने के लिए पीएम रिलीफ फंड में 50 लाख रुपये का योगदान किया था।

कोरोनावायरस जो पहले चीन के वुहान शहर में उभरा था अब दुनिया भर में फैल गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोवायरस के प्रकोप को एक महामारी के रूप में घोषित किया है, जिससे दुनिया भर में सरकारों को घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए असाधारण उपाय करने के लिए प्रेरित किया गया है।


विश्व स्तर पर, महामारी फ्लू ने अब तक 25,000 से अधिक लोगों की जान लेने का दावा किया है।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि वायरस आगे नहीं फैलता है, सरकार ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का आह्वान किया है।




नया पेज पुराने