बुलंदशहर में हिन्दू लड़की का अपहरण कर धर्म परिवर्तन की कोशिश, नदीम सहित पाँच गिरफ्तार

Also Read


बुलंदशहर के कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला से अपह्रत हुई छात्रा के पुलिस ने बुधवार की देर शाम सीजेएम कोर्ट में धारा 164 के बयान करा दिए हैं। छात्रा ने अपने बयानों में कहा कि उसका अपहरण हुआ था और शाहनवाज ने अपहरण करके अपने दोस्त नदीम को सौंप दिया था। जिसके बाद उसका धर्म परिवर्तन कराने का भी प्रयास किया गया। फिलहाल छात्रा को उसके माता-पिता के सुपुर्दगी में दे दिया गया है।



दस दिन पहले किया था किडनैप

गौरतलब है कि करीब 10 दिन पहले  एक मोहल्ला से छात्रा का अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में छात्रा के परिजनों ने शहर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले शाहनवाज और आसिफ को नामजद कराया था। पुलिस ने शाहनवाज को जेल भेज दिया था। बाद में शहर कोतवाली प्रभारी ने केस का राजफाश किया तो पता चला कि शाहनवाज ने छात्रा का अपहरण करके दिल्ली के नांगलोई निवासी अपने दोस्त नदीम को सौंंप दिया था। यही नहींं, शाहनवाज के परिवार की पांच महिलाए भी छात्रा के अपहरण में शामिल थी। 



पांच महिलाओं की भी गिरफ्तारी

पुलिस ने हरियाणा और दिल्ली में दबिश देकर नदीम और पांचों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया था। शाहनवाज के चाचा के साथ छात्रा को भी इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर से बरामद कर लिया था। शहर कोतवाली प्रभारी अरुणा राय ने बताया कि कोर्ट में छात्रा ने बयान दिया है कि उसका शाहनवाज ने अपहरण किया था और नदीम ने उसे कई स्थानों पर रखा। उसे जबरन इलाहाबाद हाईकोर्ट में ले जाया गया और बयान देने के लिए दबाव डाला गया।



माता पिता के साथ जाने की इच्‍छा जताई

पुलिस सूत्रों का कहना है कि कोर्ट में उसने कहा कि उसका दिल्ली की नांगलोई की एक मस्जिद में धर्म परिवर्तन कराने का भी प्रयास किया गया। फिलहाल छात्रा ने अपने माता पिता के साथ जाने की इच्छा जताई। जिसके बाद छात्रा को परिजनों के साथ भेज दिया गया। 

खबर श्रोत - जागरण 




नया पेज पुराने