CAA के समर्थन में उतरे पुरी के शंकराचार्य, कहा- भारत को हिंदूराष्ट्र घोषित करे UN !

Also Read


भारत को भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए पुरी के शंकराचार्य नें बड़ा बयान दिया है। CAA पर देश भर में मचे राजनीतिक घमासान के बीच पुरी गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य नें भारत को हिन्दूराष्ट्र घोषित किया जाए को लेकर माँग की।

शंकराचार्य ने CAA का समर्थन भी किया तो वहीं देश में हुई हिंसा के लिए केंद्र सरकार की आलोचना भी की। गोवर्धन पीठ के गुरु शंकराचार्य ने पिछले दिनों पत्रकारों से बातचीत में कहा “विश्व में 204 देश है इनमें से अधिकतर घोषित रूप से ईसाई या मुस्लिम देश है। विश्व में कई देशों में हिंदू रहते लेकिन कोई भी हिंदू राष्ट्र नहीं है इसलिए UN की ओर से ही हिंदू बहूल भारत नेपाल भूटान को हिंदू राष्ट्र का दर्जा दिया जाना चाहिए।”


शंकराचार्य ने कहा कि “विभिन्न देशों में उत्पीड़न के शिकार हिंदुओं को इन तीनों राष्ट्रों में पनाह दी जानी चाहिए उन्हें यहां अच्छी जिंदगी जीने का हक मिलना चाहिए। इस बारे में विचार करने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ से एक विशेष न्यायालय की स्थापना की जानी चाहिए। इस न्यायालय में विभिन्न देशों के धार्मिक अल्पसंख्यक के ऊपर हो रहे अत्याचार, उत्पीड़न के बारे में विचार करने का कैसे पुनर्वास किया जाए। उसके लिए न्यायालय में फैसला होना चाहिए।”

CAA के समर्थन में बोलते हुए जगद्गुरु शंकराचार्य ने कहा कि “इस कानून का खुलकर समर्थन किया जाए लेकिन सरकार की विफलता है कानून लाने से पहले ही सारी तैयारियां करनी थी। कोई कदम उठाने से पहले सभी के साथ विचार विमर्श किया जाना चाहिए यदि विचार विमर्श किया गया होता तो आज ऐसे दिन न देखने पड़ते।”




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने