4 कांग्रेस राज्यों में टैक्स फ्री होने के बावजूद ‘छपाक’ को 4 गुना घाटा,

Also Read


हाल ही में चर्चा में आई 2 फिल्म तान्हा जी और छपाक कल यानी 10 जनवरी को रिलीज हो गई। लेकिन इन दोनों फिल्मों के के लिए बॉक्स ऑफिस पर धमक जमाना भी एक बड़ा सवाल था क्योंकि दीपिका की फिल्म छपाक पहले ही कंट्रोवर्सी से गुजर रही थी। लेकिन अजय देवगन की तुलना में दीपिका की फिल्म को बॉक्स ऑफिस में नुकसान पहुंचा।


मीडिया में अधिक सुर्खियां बटोरने वाली छपाक पहले दिन अनुमानित कमाई से लगभग आधी हो गई जबकि फ़िल्म को 4 कांग्रेस शासित राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान व पुडुचेरी में टैक्स फ्री कर दिया गया था।

वहीं कई जगह फ्री टिकट भी बांटे गए थे उदाहरण के लिए UP में अखिलेश यादव नें अपने सपा कार्यकर्ताओं को फ़िल्म दिखाने के लिए पूरा सिनेमा बुक कराया था। उधर दिल्ली में कांग्रेस नेता अलका लांबा नें भी डिलाइट सिनेमा छात्रों के लिए बुक कराया था।



फ़िल्म समीक्षक दीपक कड़ेल नें छपाक की अनुमानित कमाई से कम होने का कारण JNU घटना को माना है जिसका फायदा अजय देवगन की फ़िल्म को मिला।
दीपक नें कहा कि छपाक का शुक्रवार शो कमाई में 7-8 करोड़ अनुमानित था वो 4.5 से 4.75 करोड़ तक रहा। लेकिन दीपिका के JNU स्टंट के कारण राष्ट्रवादियों नें फ़िल्म को बॉयकॉट किया।

तानाजी का पहला शो देखते बच्चे 
वहीं दूसरे फ़िल्म समीक्षक तरण आदर्श नें अजय देवगन की फ़िल्म तान्हा जी को उम्मीद से ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बताई।



तरण आदर्श नें अजय की फ़िल्म के बारे में कहा कि तान्हा जी नें फ़िल्म के रिलीज़ के पहले दिन दोपहर के बाद महाराष्ट्र के क्षेत्रों, मुंबई, CP, नजीम सर्किट में उम्मीद से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है।

तरण नें अजय देवगन की फ़िल्म के लिए वीकेंड के दो और दिन शनिवार रविवार में भी ऐसे ही कमाई करने का अनुमान लगाया है।
अजय और काजोल 
आपको बता दें तान्हा जी को रिव्यू में भी 4.5 रेटिंग मिली है जोकि छपाक से बेहतर रही। वहीं फ़िल्म को देखने के लिए महाराष्ट्र के कई स्थानों में सिनेमाघरों में दोपहर से लेकर देर रात तक 70% से ज्यादा शो पहले बुक हो चुके थे।





0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने