सेवा की मिसाल बनीं भारतीय सेना की ये दो डॉक्टर, ट्रेन में कराई डिलीवरी

Also Read


भारतीय सेना जो हर कीमत पर लोगों की सेवा करने के लिए तत्पर रहती है, उसने फिर एक बार अपने वादे को दोहराया है. सेना के कई मानवीय पहलू हर दिन हमारे सामने आते हैं लेकिन शनिवार को एक ऐसा वाकया हुआ जिसे शायद ही कोई भूल पाए. दरअसल, रेल पटरी पर दौड़ती हावड़ा एक्सप्रेस में एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई, जिसकी मदद में फौरन सेना की दो डॉक्टर आगे आईं और उसकी डिलीवरी कराई. दोनों महिला डॉक्टर उसी ट्रेन में सफर कर रही थीं.

सेना की इन महिला डॉक्टरों का नाम कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप है जो 172 सेना अस्पताल में कार्यरत हैं. हावड़ा एक्सप्रेस में डिलीवरी के बाद जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं. दोनों डॉक्टरों के इस अमूल्य योगदान के बारे में सेना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर काफी तारीफ की है. सेना ने उस  नवजात  बच्चे की भी तस्वीर शेयर की है जो हावड़ा एक्सप्रेस में पैदा हुआ है.

भारतीय सेना के एडीजी पाआई ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर इससे जुड़ा पोस्ट शेयर किया है. ट्वीट में एडीजी पाआई ने कहा है, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. बता दें, हावड़ा एक्स्प्रेस सुपरफास्ट ट्रेन है जो बंगाल के हावड़ा से गुजरात में अहमदाबाद तक जाती है. सेना के इन दोनों डॉक्टरों के काम की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है. एडीजी पीआई का ट्वीट भी काफी वायरल हो रहा है.




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने